जयपुर. RBSE Board Result 2019: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) 10वीं और 12वीं रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) 10वीं की परीक्षाएं 14 मार्च से 27 मार्च के बीच आयोजित की गई थी.

रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) 10वीं रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) 10वीं रिजल्ट जारी करने बाद बोर्ड द्वारा स्क्रूटनी और कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किया जाएगा.

कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जो एक विषय में फेल होंगे. कंपार्टमेंटल परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

RBSE 10th Result 2019: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं रिजल्ट कैसे करें चेक

  • राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जानें के बाद अपना रोल नंबर , रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर करें.
  • राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट की एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी आपकों जरूरत पड़ेगी.

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की ऑफिशियल रिपोर्ट्स की मानें तो 2019 हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 15 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था. हालांकि राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं रिजल्ट को लेकर कोई बयान या तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

RRB group D recruitment 2019 Last Date: आरआरबी ग्रुप डी 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज @rrcecr.gov.in

KVS Admission 2019-20: केवीएस 2019 क्लास 2 एडमिशन मेरिट लिस्ट जारी, जानें एडमिशन की पूरी डिटेल्स @kvsrojammu.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App