नई दिल्ली. RBSE 10th Supplementary Result 2019: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, RBSE कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट को आज जारी कर सकता है. आरबीएससी कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाकर परिणाम को चेक कर सकेंगे. आरबाएसई कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा में राज्य भर से लाखों छात्र शामिल हुए थे.

आरबीएससी 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट का इंतजार आज समाप्त हो सकता है. सूत्रों की मानें तो बोर्ड की ओर से आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. परीक्षा में शामिल हुए छात्र नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर आरबीएसई कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्र परीक्षा को चेक कर सकते हैं.

How To Check RBSE Class 10th Supplementary Result: आरबीएसई कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं.
  • उम्मीदवार वेबसाइट के होमपेज पर ही Compartmental Exam लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार अपनी डीटेल्स जैसे- रोल नंबर और डीटेल्स को भरें.
  • उम्मीदवार अपनी डीटेल्ट को वेरीफाई करें और Submit करें.
  • इसके बाद आरबीएसई कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

इससे पहले राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, RBSE की ओर से विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अगस्त महीने में कक्षा 10वीं परीक्षाएं आयोजित की गई थीं. ये परीक्षाएं उन छात्रों के लिए आयोजित की गई थीं, जो बोर्ड की रेगुलर परीक्षाओं सफल नहीं हो सके थे. इसके बाद पास होने के लिए ऐसे उम्मीदावरों को बोर्ड की ओर से एक और मौका दिया गया था.

SSC CHSL 2019 Result: आज जारी होगा एसएससी सीएचएसएल परिणाम, जानें ssc.nic.in पर कैसे करें चेक

DRDO Research Associate Recruitment 2019: डीआरडीओ में रिसर्च एसोसिएट पद पर वैकेंसी, drdo.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App