नई दिल्ली. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के परिणाम इस सप्ताह आधिकारिक वेबसाइटों पर जारी करने के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है. परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर परिणाम की जांच कर पाएंगे. बोर्ड द्वारा कक्षा 10 के लिए आरबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा 2019 के परिणाम इस सप्ताह जारी किए जाने की उम्मीद है. परिणाम की प्रतीक्षा करने वाले उम्मीदवार राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन / बीएसईआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अपने परिणाम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं.

आरबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा 2019 कक्षा 10 के लिए बीएसईआर द्वारा अगस्त 2019 के महीने में आयोजित की गई थी. परिणाम की जांच करने और डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को उन्हें सौंपे गए रोल नंबर की आवश्यकता होगी. परिणाम की जांच करने पर, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के उपयोग के लिए परिणाम की एक मुद्रित प्रति प्राप्त करें. परिणामों में उम्मीदवार का पूरा नाम, परीक्षा का नाम, उम्मीदवार का रोल नंबर, उम्मीदवार द्वारा प्रदर्शित विषय, उम्मीदवार द्वारा सुरक्षित अंक जैसे विषय वार, कुल अंक और उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति का उल्लेख होगा.

आरबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा 2019 बीएसईआर द्वारा अगस्त 2019 के महीने में आयोजित की गई थी. एक बार आरबीएसई सप्लीमेंट्री परीक्षा 2019 के परिणाम बीएसईआर द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे उसके बाद उम्मीदवार अपने संबंधित स्कूलों से अपनी मूल मार्क शीट पा सकते हैं.

आरबीएसई 10 वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2019 कैसे देखें

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • मुखपृष्ठ पर, समाचार अपडेट टैब के तहत कक्षा 10 पूरक परिणाम 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • नई विंडो खुलेगी.
  • उम्मीदवारों को रोल नंबर, जन्म तिथि आदि जैसी आवश्यक जानकारी दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करना होगा.
  • आरबीएसई कक्षा 10 के सप्लीमेंट्री परिणाम 2019 स्क्रीन पर दिखेंगे. परिणाम डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए परिणामों का प्रिंटआउट लें.

UGC NET 2019 December Exam Registration: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 9 सितंबर से, जानें आवेदन के स्टेप्स www.ugcnetonline.in

UPSC Exam 2019 Date Releases: यूपीएससी परीक्षा 2019 के लिए तारीखें घोषित, जानें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

One response to “RBSE 10th Supplementary Result 2019: आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री परिणाम 2019 जल्द rajeduboard.rajasthan.gov.in पर हो सकते हैं जारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App