RBI Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कंसल्टेंट समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. RBI Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड रकर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें RBI Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 9 अप्रैल 2020 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अप्रैल 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कंसल्टेंट, स्पेशलिस्ट ओर एनालिस्ट के 39 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

RBI Recruitment 2020 के लिए Eligbility Criteria

कंसल्टेंट. स्पेशलिस्ट और एनालिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का संबंधित फील्ड में ग्रैजुएशन पास होना जरूरी है.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

रजिस्ट्रेशन शुल्क के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

RBI Recruitment 2020 के लिए Eligbility Criteria

कंसल्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RBI Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

RBI Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

NEET PG 2020 Counselling Postponed: कोरोना वायरस के चलते नीट पीजी 2020 काउंसलिंग स्थगित, mcc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

UP Board 10th 12th Result 2020: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 इस दिन होगा जारी, upmsp.edu.in पर जानें सारी जानकारी