RBI Assistant Result 2020 Declared: आरबीआई असिस्टेंट रिजल्ट 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने आरबीआई असिस्टेंट रिजल्ट 2020 जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. RBI Assistant Recruitment 2020 से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने प्रीलिम्स एग्जाम के रिजल्ट के साथ ही रीजन वाइज संभावित कटऑफ भी जारी कर दिया गया है. आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 14 और 15 फरवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स एग्जाम 2020 में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. मेंस एग्जाम का आयोजन 29 मार्च 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. मेंस एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

RBI Assistant Result 2020 ऐसे करें डाउनलोड

आरबीआई असिस्टेंट रिजल्ट 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RBI Assistant Result 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

RBI Assistant Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि RBI Assistant Recruitment 20 के अंतर्गत असिस्टेंट के 926 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 23 दिसंबर 2019 को हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 16 जनवरी 2020 थी. असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

WB Police SI Result 2020: पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई रिजल्ट 2020 जारी, wbpolice.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Maharashtra SSC Exam Paper Leak: महाराष्ट्र बोर्ड SSC परीक्षा का मराठी पेपर सोशल मीडिया पर लीक, एफआईआर दर्ज