जयपुर: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने RAS Pre Exam 2018 के लिए 5 अगस्त को परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा पूरे राज्य में 1454 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. आरपीएससी ने बुधवार शाम को इस संबंध एक अधिसूचना जारी की. उम्मीदवार जल्द ही इसके आधिकारिक वेबसाइट से आरपीएससी आरएएस प्री परीक्षा 2018 के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक सकते हैं.

RAS Pre Exam 2018 पास करने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा के लिए योग्य हो जाएंगे. हर साल लाखों कैंडिडेट RPSC RAS 2018 exam में हिस्सा लेते हैं. इस साल परीक्षा 405 प्रशासनिक पदों और 575 सहयोगी सेवाओं के पदों के लिए आयोजित की जाएगी. 21 जुलाई को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक अप्रेती को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. डॉ राधेश्याम गर्ग के कार्यकाल को 1 मई को खत्म होने के बाद ढाई महीने तक पद खाली पड़ा था.

1986 बैच के आईएएस अधिकारी अप्रेती इससे पहले परिवहन आयुक्त का पद संभाल रहे थे. उन्होंने खादान और पेट्रोलियम विभाग, सहकारी विभाग और चिकित्सा – स्वास्थ्य विभाग में मुख्य सचिव के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. वह वाणिज्यिक बिक्री कर विभाग में और आयुक्त के विभागीय आयुक्त थे। वर्तमान में, उन्हें अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), गृह रक्षक, जेल और मुख्य सतर्कता आयुक्त के रूप में तैनात किया गया था.

वर्तमान में, उन्हें अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), गृह रक्षक, जेल और मुख्य सतर्कता आयुक्त के रूप में तैनात किया गया था. राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी), राजस्थान सरकार के तहत, भर्ती परीक्षा आयोजित करता है और राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) और राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) में लिपिक पद जैसे विभाग में विभिन्न कर्मचारियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया में मदद करता है.

RRB Group D exam 2018 date: आवेदन में रह गई कमी तो एेसे करें सही, रेलवे ने ग्रुप डी उम्मीदवारों को दिया आखिरी मौका

ICSI CS Foundation Result June 2018: कंपनी सचिव फाउंडेशन प्रोग्राम के परिणाम जारी @ icsi.edu

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App