Rajasthan Government Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान में शिक्षक की नौकरी पाने बेहतरीन मौका है. दरअसल राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की पूर्व घोषणा के अनुसार 31 हजार शिक्षक के पदों पर भर्ती होने वाली है. राजस्थान बोर्ड की तरफ से इस महीने के अंत में या जनवरी के पहले हफ्ते में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी रीट (REET) को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. इसके साथ ही स्कूल व्याख्याताओं के भी 3000 पदों के लिए भर्ती परीक्षा होनी है.

बता दें कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी. इसका रिजल्ट जारी होने के बाद राज्यभर में शिक्षक के 31 हजार पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. रीट परीक्षा के सर्टिफिकेट की वैधता तीन वर्ष की होगी. इससे पहले रीट एग्जाम का आयोजन वर्ष 2018 में किया गया था. राजस्थान सरकार ने रीट एग्जाम में अंको के वेटेज में उम्मीदवारों को राहत दी है.

रीट परीक्षा का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा किया जाएगाय. 3000 लेक्चरर के पदों पर उम्मीदवारों का राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा किया जाएगा. रीट 2020 में 31 हजार में से कुल 6080 पद टीएसपी क्षेत्र से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आरक्षित होंगे. राज्य सरकार ने यह बात पिछले वर्ष कही थी. रीट परीक्षा पहले दो अगस्त 2019 को निर्धारित की गई थी. लेकिन किन्हीं कारणों के चलते परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया था.

SBI Clerk Mains Results 2020: SBI क्लर्क मेंस एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी, @sbi.co.in/careers

IOCL Recruitment 2021: IOCL ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर