जयपुर. Rajasthan University UG results 2019 declared: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, द़ितीय वर्ष और तृतीय वर्ष का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.uniraj.ac.in पर जारी कर दिया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी की बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, दूसरे वर्ष और तृतीय वर्ष परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. इसके अलावा राजस्थान यूनिवर्सिटी ने डिप्लोमा कोर्सों का भी रिजल्ट जारी कर दिया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सो का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. 

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, दूसरे वर्ष और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं मार्च और अप्रैल महीने में आयोजित की गईं थी. नकल रोकने के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा नकल रोधी दस्ता बनाया गया था. नकल रोधी दस्ते में कुलपति के परीक्षा नियंत्रक सेल के अलावा कुलपति को भी शामिल किया गया था. राजस्थान बोर्ड की सख्ती की वजह से परीक्षा के दौरान नकल कोई कोई खबरें नहीं आई थी. राजस्थान यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सों में लगभग 20 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. 

राजस्थान यूनिवर्सिटी यूजी 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक : Rajasthan University UG results 2019 How to Check

  • राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. 
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें. 
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, द़ितीय वर्ष और तृतीय वर्ष का रिजल्ट आपके सामने होगा. 
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, द़ितीय वर्ष और तृतीय वर्ष रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी. 

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, द़ितीय वर्ष और तृतीय वर्ष की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स फेल हुए हैं वो घबराएं नहीं, क्योंकि यूनिवर्सिटी द्वारा इम्प्रूमेंट फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. इम्प्रूमेंट/बैकपेपर फॉर्म जारी होने के बाद स्टूडेंट्स इम्प्रूमेंट के लिए आवेदन कर सकेंगे. हालांकि राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा भी तक इम्प्रूमेंट परीक्षा का तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. 

UGC Review 10 years PhD thesis: पिछले 10 सालों में जमा हुई PhD थिसिस की UGC करेगा समीक्षा, कन्हैया, उमर खालिद की डिग्री भी जांच के दायरे में

RPF Constable PET PMT Admit Card 2019: आरपीएफ कॉन्स्टेबल पीईटी पीएमटी हॉल टिकट जारी, cpanc.rpfonlinereg.org पर करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App