जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) बीए भाग 1 और भाग 2 या बीए प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं का परिणाम आज घोषित किए जाने की संभावना है. परिणाम आज यानि 25 जून (मंगलवार) को विश्वविद्यालय द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिणाम शाम तक जारी किए जाने हैं.

हालांकि अभी परिणाम जारी होने के समय की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. संभावना है कि परिणाम शाम तक जारी होगा. बीए अंतिम वर्ष या बीए भाग 3 परीक्षा का परिणाम पहले ही जारी किया जा चुका है. परिणाम जारी होने के बाद अपने परिणाम की जांच करें और यदि किसी छात्र को अपने स्कोर के साथ कोई समस्या है, तो वे पुनर्मूल्यांकन (री इवेल्यूएशन) के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. यानि कि परिणाम से संतुष्ट ना होने वाले छात्र दोबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं. पुनर्मूल्यांकन (री इवेल्यूएशन) के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

राजस्थान यूनिवर्सिटी, यूनिराज आरयू 2019 बीए पार्ट 1 और 2 परिणाम कैसे चेक करें

  • राजस्थान यूनिवर्सिटी, यूनिराज आरयू 2019 बीए पार्ट 1 और 2 के परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर आरयू 2019 बीए पार्ट 1 परिणाम या आरयू 2019 बीए पार्ट 2 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • बीए भाग 1 2019 या बीए भाग 2 2019 पाठ्यक्रम पर क्लिक करें.
  • रोल नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें.
  • परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • परिणाम की जांच करें. परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

बीए पार्ट 1 में पास हुए छात्र बीए पार्ट 2 में एडमिशन ले सकते हैं और बीए पार्ट 2 में पास हुए छात्र बीए पार्ट 3 में एडमिशन ले सकते हैं. अगले भाग में एडमिशन की जानकारी कॉलेज या वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है. राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर राज्य सरकार द्वारा संबद्ध एक विश्वविद्यालय है जिसे 1947 में राजपूताना विश्वविद्यालय के नाम से स्थापित किया गया था. राजस्थान विश्वविद्यालय में विज्ञान, समाजशास्त्र, इंजीनियरिंग, कला से लेकर शिक्षा तक कई पाठ्यक्रम प्रदान किए जाते हैं.

AIIMS Jodhpur Faculty Recruitment 2019: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स जोधपुर ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर मांगे आवेदन, www.aiimsjodhpur.edu.in

Rajasthan RSOS 10th Result 2019: राजस्थान आरएसओएस 10वीं की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स को पास होने के लिए मिलेगा एक और मौका !

One response to “Rajasthan University BA Part 1 and 2 Result 2019: राजस्थान विश्वविद्यालय आरयू बीए पार्ट 1 और 2 के परिणाम uniraj.ac.in पर आज होंगे जारी, जानें कैसे करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App