जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय या आरयू ने बुधवार 26 जून 2019 को बैचलर ऑफ आर्ट्स भाग 1 (बीए प्रथम वर्ष) और बीए भाग 2 (बीए द्वितीय वर्ष) के लिए परिणाम की घोषणा कर दी है. परिणाम विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. जो उम्मीदवार परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं.

आरयू ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर बीए अंतिम वर्ष या बीए भाग 3 परीक्षा के लिए परिणाम जारी किया था. राजस्थान विश्वविद्यालय ने जून के दूसरे सप्ताह में आधिकारिक वेबसाइट पर मार्च और अप्रैल में आयोजित स्नातक परीक्षा के लिए परिणाम जारी किया. उन छात्रों के लिए जो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम जानना चाहते हैं, नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से इसे जांच सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं.

राजस्थान विश्वविद्यालय, यूनिराज रिजल्ट २०१ ९ को बीए भाग I और II की जाँच करने के लिए चरण:

  • राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर लॉग ऑन करें या वैकल्पिक रूप से result.uniraj.ac.in पर सीधे लॉग ऑन करें.
  • वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध परिणाम टैब पर क्लिक करें.
  • बीए भाग 1 2019 या बीए भाग 2 परिणाम 2019 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.
  • नए लॉग-इन पृष्ठ पर रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • परिणाम डाउनलोड करें और परिणाम पीडीएफ का प्रिंट आउट लें.

परिणाम जारी होने के बाद अपने परिणाम की जांच करें और यदि किसी छात्र को अपने स्कोर के साथ कोई समस्या है, तो वे पुनर्मूल्यांकन (री इवेल्यूएशन) के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. यानि कि परिणाम से संतुष्ट ना होने वाले छात्र दोबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं. पुनर्मूल्यांकन (री इवेल्यूएशन) के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर शहर में स्थित एक राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालय है जिसे 8 जनवरी 1947 को राजपूताना विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया गया था. राज्य विश्वविद्यालय छात्रों को विज्ञान, समाजशास्त्र, इंजीनियरिंग, कला से लेकर शिक्षा तक कई कार्यक्रम प्रदान करता है.

JIPMER MBBS 2019 Counselling: जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च जेआईपीएमईआर एमबीबीएस काउंसलिंग 2019 शुरू, jipmer.edu.in पर करें पंजीकरण

WBJEE 2019 Counselling: वेस्ट बंगाल डब्ल्यूबी जेईई 2019 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू www.wbjeeb.nic.in

2 responses to “Rajasthan University BA Part 1 and 2 Result 2019 Declared: राजस्थान विश्वविद्यालय आरयू बीए पार्ट 1 और 2 के परिणाम uniraj.ac.in पर जारी, जानें कैसे करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App