Rajasthan Sub-Inspector Recruitment 2021: राजस्थान सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2016 में सफल हुए उम्मीदवारों के लिए राजस्थान पुलिस विभाग ने मेडिकल एग्जाम की डेट्स जारी कर दी है. मेडिकल एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर परीक्ष का पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं. मेडिकल एग्जाम के संबंघ में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में मेडिकल एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि रास्थान पुलिस विभाग की तरफ से मेडिकल एग्जाम का आयोजन 4 जनवरी 2021 से शुरू हो चुका है. सभी सफल उम्मीदवारों के मेडिकल परीक्षण पूरा होने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगा. उम्मीदवारों को तय शेड्यूल के अनुसार परीक्षा में दो पासपोर्ट आकार के फोटो और संबंधित दस्तावेज के साथ उपस्थित होना होगा. यदि उम्मीदवार किसी कारणवश मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं सकते तो उन्‍हें अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देनी होगी. मेडिकल एग्‍जाम शेड्यूल pdf फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसे उम्‍मीदवार अपने पास सेव भी कर सकते हैं. जारी नोटिस के अनुसार, मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाना नौकरी की गारंटी नहीं है. उचित सत्यापन के बाद ही उम्‍मीदवारों के नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे.

Rajasthan Sub-Inspector Recruitment 2021 मेडिकल एग्जाम डेट ऐसे करें डाउनलोड

मेडिकल एग्जाम डेट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Rajasthan Sub-Inspector Recruitment 2021 लिंक पर क्लिक करें.

Rajasthan Sub-Inspector Recruitment 2021 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही मेडिकल एग्जाम की डेट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए मे़डिकल एग्जाम डेट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Sarkari Naukri 2021: साल 2021 में 10वीं से लेकर पीजी तक के छात्रों के लिए निकली 32237 सरकारी नौकरियां, जानिए कहां, कैसे करें आवेदन

MPPEB Constable Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में कांस्टेबल के 4 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती, @peb.mp.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर