जयपुर. Rajasthan RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं की परीक्षा कुछ देर बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rsosapp.rajasthan.gov.in, education.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स फेल होते हैं वो घबराएं नहीं, क्योंकि बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स को पास होने के लिए एक और मौका दिया जाएगा. इसके लिए स्टूडेंट्स को स्क्रूटनी फॉर्म के लिए आवेदन करना होगा. ध्यान रहें स्क्रूटनी परीक्षा के लिए वही स्टूडेंट्स आवेदन कर सकेंगे जो एक या दो विषय में फेल हुए हैं. दो से अधिक विषय में फेल होने वाले स्टूडेंट्स स्क्रूट्नी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं स्क्रूटनी फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट्स को 200 रुपये प्रति विषय के हिसाब से देना होगा.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं की परीक्षा में जिन स्टूडेंट्स को कम अंक मिलता है या फिर वो अपने नंबर से नाखुश हैं व उन्हें लगता है कि उनको लिखने के हिसाब से अंक नहीं दिया गया है, तो वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पर स्क्रूट्नी या कॉपी कि रि-चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान ओपन स्कूल की परीक्षाएं राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की गई थी.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) कक्षा 10वीं रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपनी मार्क्सशीट अपने स्कूल या फिर बोर्ड कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) कक्षा 10वीं मार्क्सशीट लेते समय स्टूडेंट्स मार्क्सशीट में दी मूल सूचनाएं जैसे- नाम, पता, माता-पिता का नाम, विषय और जन्मतिथि आदि चेक कर लें, अगर इसमें कोई गलती है तो इसकी शिकायत बोर्ड ऑफिस में करें.

SSC Exam Revise Calendar 2019-20: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी 2019-20 रिवाइज्ड वार्षिक कैलेडर जारी www.ssc.nic.in

Rajasthan RSOS 10th Result: राजस्थान आरएसओएस 10वीं रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक rsosapp.rajasthan.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App