जयपुर. राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने पटवारी भर्ती 2019 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए 4 हजार 207 पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. पटवारी भर्ती 2019 के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा जो प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 से शुरू होकर 19 फरवरी 2020 तक चलेगी.

राजस्थान पटवारी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योगय्ता
पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या इसके समकक्ष होना चाहिए. इसके अलावा अगर उम्मीदवार के पास भारत सरकार से संचालित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी के किसी कोर्स का हायर लेवल सर्टिफिकेट है तो वह अप्लाई कर सकता है. इससे अधिक जानकारी के लिए योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकता है.

राजस्थान पटवारी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया
राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड पटवारी भर्ती 2019 में चयनित होने के लिए दस्तावेजों की जांच के बाद लिखित परीक्षा देनी होगी. अभी तक बोर्ड की ओर से लिखित परीक्षा की तारीख नहीं सामने आई है जो कुछ दिनों में जारी की जाएगी. सिर्फ वे ही उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अपना आदेवन फार्म ठीक से भरा हो. इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

राजस्थान पटवारी भर्ती 2019- कैसे करें अप्लाई
पटवारी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. इसके लिए आपको 20 जनवरी से लेकर 19 फरवरी 2020 तक का समय दिया गया है. दिए गए समय के अंतराल ही अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर दें.

BPNL Recruitment 2019: बीपीएनएल ने स्किल सेंटर इंचार्ज और स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, bharatiyapashupalan.com पर करें अप्लाई

TN Government Recruitment 2019: तमिलनाडु सरकार ने ऑफिस असिस्टेंट और लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.tn.gov.in पर करें अप्लाई