जयपुर. राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड, आरएसएमएसएसबी ने 8 अगस्त 2019 को कई परीक्षा परिणाम घोषित किए. 2018 सीओपीए परीक्षा, 2018 इलेक्ट्रीशियन परीक्षा, 2018 वेल्डर परीक्षा, 2018 फिटर परीक्षा और 2018 आर्थिक जांचकर्ता परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं.

परिणाम के अलावा, सभी उपर्युक्त परीक्षाओं के लिए कट-ऑफ अंक और अंतिम आंसर की जारी की गई हैं, जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर भी एक्सेस किया जा सकता है. उम्मीदवार इन परीक्षाओं के परिणाम और कट-ऑफ अंकों तक आधिकारिक वेबसाइट के जरिए पहुंच सकते हैं. सभी भर्ती अभियान की अधिसूचना वर्ष 2018 में जारी की गई थी. हालांकि, परीक्षा 2019 में आयोजित की गई थी और अब परिणाम जारी किया गया है. उम्मीदवार अगले चरण के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए परिणाम पृष्ठ पर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

आरएसएमएसएसबी परिणाम और अंतिम आंसर की की जांच कैसे करें:

  • राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड, आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर अधिसूचना टैब पर क्लिक करें.
  • परिणाम, कट-ऑफ अंक और अंतिम आंसर की जांचने के लिए लिंक पृष्ठ पर विभिन्न परीक्षाओं के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
  • 2018 सीओपीए परीक्षा, 2018 इलेक्ट्रीशियन परीक्षा, 2018 वेल्डर परीक्षा, 2018 फिटर परीक्षा और 2018 आर्थिक जांचकर्ता परीक्षा के परिणाम के संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • एक पीडीएफ विवरण के साथ खुलेगा.
  • परिणाम के पीडीएफ में पास हुए उम्मीदवारों के नाम होंगे. आंसर की का पीडीएफ भी चेक कर सकते हैं.
  • ये पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अपने दस्तावेज के साथ तैयार रहने की सलाह दी जाती है. उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए दस्तावेज जमा करवाने होंगे. भर्ती की अन्य जानकारी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी. इसके लिए उम्मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

RRC Group D 2019: आरआरबी ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा फॉर्म रिजेक्ट, जानें वजह www.rrbcdg.gov.in

WB JELET Result 2019: वेस्ट बंगाल जेईएलईटी रिजल्ट 2019 हुआ जारी, करें चेक wbjeeb.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App