REET 2021 Cancelled

राजस्थान. REET 2021 Cancelled राजस्थान सरकार ने REET परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है. इस बात की जानकरी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साझा की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि लेवल टू रीट परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और जल्द लेवल टू रीट परीक्षा के लिए नई डेट्स का ऐलान किया जाएगा। बता दें राज्य सरकार पर इस भर्ती में फर्ज़ीवाड़े को लेकर CBI जाँच की मांग हो रही थी, साथ ही सेकड़ो छात्र इस परीक्षा को रद्द करने के लिए आंदोलन छेड़े हुए थे. ऐसे में आज सरकार ने इस परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है साथ 30 हजार अन्य पदों पर भर्ती की घोषणा की हैं,

अब लेवल टू रीट परीक्षा के लिए कुल 62000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। रीएग्‍जाम 2 फेज़ में होगा, पहले एलिजिबिलिटी एग्‍जाम होगा और दूसरा फाइनल सब्‍जेक्‍ट वाइस एग्जाम होगा।

CBI जाँच की मांग- BJP

इस मामलें पर बीजेपी ने राजस्थान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे और मामलें की सीबीआई जाँच की मांग की थी. भाजपा के राज्य सभा के सांसद डॉक्टरकिरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया कि 26 लाख बेरोजगारों में से सवा लाख छात्रों के 140 से ज़्यादा नंबर आए हैं, जबकि कुल 32000 पद ही भर्ती के लिए खाली है. ऐसा रिजल्ट राजस्थान के इतिहास में कभी नहीं आया. उन्होंने आरोप लगाया कि इस पेपर लीक के कनेक्शन तत्कालीन शिक्षा मंत्री गोबिन्द सिंह डोटासरा के सीकर के कलाम कोचिंग सेंटर से जुड़े हुए है.

यह भी पढ़ें :

Late Lata Mangeshkar: स्वर्गीय लता मंगेशकर की आखिरी तस्वीर ने किया फैंस को भावुक, आशा ताई साथ में दिखीं

Virtual Rally of PM Modi in Bijnor : दुष्यंत की कविता से सपा पर वार, मोदी की बिजनौर में वर्चुअल रैली

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर