जयपुर. राजस्थान पीटीईटी ( PTET) काउंसलिंग 2019 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बिकानेर के सरकारी दुंगर कॉलेज ने काउंसलिंग के लिए PTET ऑनलाइन रजिट्रेशन शुरू कर दिए हैं. जिन भी उम्मीदवारों ने PTET प्रवेश परीक्षा 2019 पास कि है वे इस काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. योग्य उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के लिए PTET की आधिकारिक वेबसाइट ptet2019.org. पर जाकर खुद को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्टर कर सकते हैं.

पीटीईटी 2019 काउंसलिंग प्रक्रिया PTET/ B.A. B.Ed /B.Sc. B.Ed कोर्सों में दाखिले के लिए आयोजित की जा रही है. काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों को 500 रुपए बतौर रजिस्ट्रेशन फीस भी चुकानी होगी. रजिस्ट्रेशन फीस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से की जा सकती है. ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को आईसीआईसीआई बैंक का चालान इस्तेमाल करना होगा. एक बार रजिस्ट्रेशन शुल्क देने के बाद वापस नहीं होगा.

Rajasthan PTET 2019 Counselling: राजस्थान पीटीईटी 2019 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए कैसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

1. राजस्थान पीटीईटी 2019 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु उम्मीदवार PTET आधिकारिक वेबसाइट ptet2019.org पर जाएं.

2. ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर ”रजिस्टर फॉर काउंसलिंग” के लिंक पर क्लिक करें

3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज आपके सामने खुलेगा जिसमें आपको रोल नंबर, आईडी, नाम, माता का नाम, जन्मतिथि और पेमेंट ऑप्शन की जानकारी भरनी पड़ेगी.

4. अपने रोल नंबर, आईडी, नाम, माता का नाम, जन्मतिथि और पेमेंट ऑप्शन की जानकारी भरने के बाद लॉगिन ऑप्शन पर क्लिक कर दें जिसके बाद पेमेंट कर दें.

DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन डीआरडीओ में 10वीं पास लोगों के लिए 351 पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

RRB ALP Technician Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद ने टेक्नीशियन भर्ती के लिए जारी की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट तारीख, rrbald.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App