राजस्थान. राजस्थान के प्री D.El.Ed के परीक्षार्थियों का इंतज़ार अब ख़त्म हो गया है. राजस्थान BSTC प्री D.El.ED रिजल्ट 2021 ( Rajasthan Pre D.EL.ED Result ) की तारीख आ गई है. प्री D.El.ED रिजल्ट आज आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज़ किए जा चुके हैं. परीक्षार्थी अपने नतीजे परीक्षा पोर्टल, predeled.com पर चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें रिज़ल्ट चेक

जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अपना परिणाम प्रारंभिक शिक्षा विभाग, राजस्थान की आधिकारिक साइट predeled.com पर जाकर चेक कर सकते हैं और रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा 2021 सत्र के लिए राजस्थान D.El.Ed परीक्षा आयोजित की गई थी.

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले राजस्थान Pre D.El.Ed की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद लॉगिन पेज पर जाकर अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सब्मिट करना होगा. इसके बाद रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए रिजल्ट की एक कॉपी अपने पास रखें.

राजस्थान के सरकारी और निजी अध्यापक शिक्षा संस्थानों में डीएलएड सामान्य / डीएलएड संस्कृत (पूर्व नाम बीएसटीसी) कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 जून से 10 जुलाई 2021 तक चली थी.

 

यह भी पढ़ें :

Bharat Bandh : किसानों ने हाईवे, रेल ट्रैक को किया जाम, दिल्ली-यूपी यातायात प्रभावित

Cg khadya List 2021 Apply Online: छत्तीसगढ़ Cg नवीन राशन कार्ड लिस्ट 2021