राजस्थान. ख़बर एक बार फिर राजस्थान के प्री डीएलएड ( Rajasthan Pre D.El.Ed 2021 ) उम्मीदवारों के लिए है. दरअसल, आज से राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्री डीएलएड, पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, राजस्थान बीकानेर ने गुरुवार को प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए जरूरी द्विर्षीय अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम प्रवेश के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है.

30 सितंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

बता दें कि काउंसिलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क 3000 तय किया गया है जो कि ईमित्र, डेबिट, क्रेडिट कार्ड व नेट बैंकिंग एवं चालान द्वारा बैंक के माध्यम से जमा कराया जा सकता. राजस्थान प्री डीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार 30 सितंबर 2021 से वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके अलावा रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 05 अक्टूबर 2021 तक है

यह उमीदवार कर सकते हैं काउन्सलिंग रजिस्ट्रेशन

परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंक सामान्य श्रेणी के लिए और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 45 प्रतिशतअंक प्राप्त करने वालों को एक मेरिट लिंक का हिस्सा बनाया जाएगा, जिसमें उम्मीदवारों को उनके स्कोर के आधार पर रैंक दी जाएगी. यह उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

Nia Sharma Bold look : टॉवल में निया का लुक हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, शेयर की फ़ोटो

Navratri 2021 Day 4 Maa Kushmanda Puja Vidhi, Timings, Mantra, Muhurat, Aarti

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर