जयपुर. Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबलों के 5000 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन की अर्हता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. हालांकि विभाग की तरफ से पुलिस भर्ती नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इन पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन सिंतबर के पहले सप्ताह या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है. अभ्यर्थियों की सलाह है कि वो राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in/ समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव की मानें तो विभाग द्वारा राजस्थान पुलिस में 5000 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन अक्टूपर में जारी किया जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान की गहलोत सरकार इस भर्ती के लिए फंड का भी आवंटन कर दिया है. बची हुई कागजी प्रक्रियाओं के बाद विभाग 500 पदों पर भर्तियों के लिए ऑऩलाइन आवेदन जारी कर देगा. आवेदन जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे.

आपको बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर पर जानकारी शेयर किया था कि राज्य सरकार पुलिस बलों को मजबूत करने के लिए जल्द ही 9306 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. हालांकि अभी 5000 पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए विचार किया जाएगा. राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल परीक्षा के बाद किया जाएगा.

RRB Paramedical Final Answer Key 2019 Released: आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की जारी, यहां करें डाउनलोड rrbcdg.gov.in

NEET Counselling 2019: नीट MBBS की बची हुई सीटों पर एडमिशन के लिए MCC ने जारी किया चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट

4 responses to “Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में 5000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, चेक www.police.rajasthan.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App