नई दिल्लीः Rajasthan Police Constable Recruitment 2018: राजस्थान पुलिस जल्द ही 14 और 15 जुलाई को आयोजित कॉन्सटेबल भर्ती की परीक्षा का परिणाम जारी कर सकती है. जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अगस्त के तीसरे हफ्ते में जारी किया जा सकता है. इसके साथ ही राजस्थान पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शारीरिक दक्षता परीक्षा का नया नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जल्द देने की बात की गई है.

सूत्रों की मानें तो राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे अगस्त के तीसरे हफ्ते में 18 अगस्त तक आ सकते हैं. राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल पोस्ट के लिए कुल 13,142 भर्तियां निकाली हैं जिसके लिए 15 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था. लिखित परीक्षा का नतीजा आने के बाद शारीरिक दक्षता की परीक्षा में वही उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे जो लिखित परीक्षा को उत्तीर्ण करेंगे.

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवार को 5 किलोमीटर की दौड़ और अन्य शारीरिक परीक्षाएं पास करनी होगी. इस दौड़ को 10 मिनट से भी कम समय में करने वाले उम्मीदवार को 10 अंक मिलेंगे. फिजिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस अपनी आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी करेगी. हमारे बताए आसान स्टेप्स से आप अपना लिखित परीक्षा का रिजल्ट आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

Rajasthan Police Constable Recruitment 2018 ऐसे डाउनलोड करें अपना रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले आप कंप्यूटर में इंटरनेट ब्राउसर खोल कर राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: आधिकारिक वेबसाइट पर जाते ही आपको Rajasthan Police Constable Result 2018 का लिंक दिखेगा, उसपर क्लिक करें.
स्टेप 3: लिंक पर क्लिक करने के बाद सामने एक नया पेज ओपन होगा. जिसमें दो विंडो नजर आएंगी उसने आप मांगी गई जानकारी दर्ज करें जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और आपकी जन्म तिथि आदि.
स्टेप 4: सही जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें.
स्टेप 5: सही जानकारी दर्ज होने पर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर सामने आ जाएगा. जिसको आप या तो डाउनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट ले लें

SSC GD Constable Recruitment 2018: 17 अगस्त से शुरू हो सकती है एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया

Air India Express recruitment 2018: एयर इंडिया में टैक्नीशियन पदों के लिए करें आवेदन @airindia.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App