जयपुर. Rajasthan JSA Recruitment 2019: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टेरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट JSA के लिए फिर से आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अब राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर www.rsmssb.rajasthan.gov.in जाकर आवेदन कर सकते हैं. आरएसएमएसएसबी की ओर से जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट पदों पर निकाली गई वैकेंसी पर महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि जिन उम्मीदवारों ने इस वैकेंसी के लिए पहले ही आवेदन कर दिया था, उन्हें अब फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.

कर्मचारी चयन आयोग, राजस्थान ने जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट पद पर आवेदन शेड्यूल फिर से जारी किया है. इस पद पर आवेदन करने से चूक गए उम्मीदवारों के लिए विभाग की ओर से एक सुनहरा मौका दिया गया है. अब उम्मीदवार इस पद पर 26 जुलाई से लेकर 24 अगस्त 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा और 24 अगस्त तक ऑनलाइन फीस भुगतान प्रक्रिया पूरी करनी होगी. उम्मीदवारों को इस पद पर आवेदन करने के लिए संबंधित विज्ञान विषय में स्नातक होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार इस वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग की ओर से जारी ऑफिशियल नोटफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

Important Dates

आवेदन शुरू होने की तारीख- 26 जुलाई
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 24 अगस्त
आवेदन फॉर्म प्रिंट करने की आखिरी तारीख- 31 दिसंबर
फीस भुगतान की अंतिम तारीख- 24 अगस्त

कितनी है आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी क्रीमी लेयर- 450 रुपये
अन्य राज्य के उम्मीदवारों के लिए- 450 रुपये
ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर- 350 रुपये
एससी/एसटी- 250 रुपये

राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टेरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जल्द ही जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट JSA की परीक्षा तिथि को जारी किया जाएगा. साथ ही आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर चुके हैं वे लोग इन पदों के लिए दोबारा आवेदन ना करें.

SSC JHT 2019 Notification: एसएससी जेएचटी भर्ती नोटिफिकेशन 1 अगस्त को होगा जारी, करें चेक ssc.nic.in

DTE Maharashtra HSC Diploma Round 2 Result: महाराष्ट्र डीटीई थोड़ी देर में जारी कर सकता है एचएससी डिप्लोमा राउंड 2 लिस्ट, poly19.dtemaharashtra.org पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App