राजस्थान. Rajasthan High Court Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में जॉब पाने का बेहतरीन मौका है. दरअसल राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट अंग्रेजी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 69 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि Rajasthan High Court Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 26 अगस्त 2019 से होगी. वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को शुरुआती दौर पर में 23700 प्रति महीने सैलरी मिलेगी. प्रोबेशन की अवधि समाप्त होने के बाद उम्मीदवार को मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 33800-106700 ग्रेड पे सैलरी मिलेगी.

Rajasthan High Court Recruitment 2019 की वैकेंसी डिटेल्स

राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती 2019 के अंतर्गत निकाले गए जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर विभिन्न श्रेणियों में बांट दिया गया है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सामान्य श्रेणी के 17 पदों, अनुसूचित जाति के 22 पदों, अनुसूचित जनजाति के 16 पदों, ओबीसी के 8 पदों, अन्य पिछड़ा वर्ग के 2 पदों, ईडब्ल्यूएस के 4 पदों कुल मिलाकर 69 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जएगी. भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखों की बात करें तो आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2019 और फीस जमा करने की अंतिम 17 सितंबर 2019 है.

Rajasthan High Court Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती 2019 के अंतर्गत जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी की ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी होना भी आवश्यक है. आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, एमबीसी और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एमबीसी (क्रीमी लेयर) श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 650, ओबीसी और एमबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 550 और पीएच, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये चुकाने होंगे.

Rajasthan High Court Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Rajasthan High Court Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया में कस्टमर एजेंट सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स airindia.in/careers

BSF Result 2019: बीएसएफ कॉन्स्टेबल फेज-1 स्टेट वाइज रिजल्ट जारी, चेक www.bsf.nic.in

One response to “Rajasthan High Court Recruitment 2019: राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.hcraj.nic.in पर करें अप्लाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App