राजस्थान. स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी Government Job तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजस्थान Rajasthan में जल्द ही नौकरियों की झड़ी लगने वाली है। अशोक गहलोत सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने ये घोषणा की है कि राज्य के मेडिकल विभाग में जल्द ही विभिन्न पदों पर नई भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती अभियान के तहत करीब 8890 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

रिपोर्ट्स के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को कहा कि मेडिकल विभाग के सदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी के तहत मैनेजेरियल कैटेगरी में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के कुल 666 पद, नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के 4693 पद, और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 3531 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

मीणा ने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों के अनुसार की जाएगी। वित्त विभाग से इन पदों के लिए सहमति मिल गई है। उन्होंने राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि  मौसमी बीमारियों एवं कोरोना काल में, सभी कर्मचारियों ने पूरे सेवा भाव और लगन से काम कर सैकड़ों लोगों का जीवन बचाया है। इसलिए विभाग में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। जल्द ही संबंधित एजेंसी इस भर्ती अभियान के लिए नोटिफिकेशन जारी कर उम्मीदवारों से आवेदन मांगेगी।

यह भी पढ़ें:

UPSC Admit Card 2021: यूपीएससी ने जारी किया मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस तारीख तक करें डाउनलोड

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, मुजफ्फरनगर में बोले सीएम योगी – पांच साल पहले दंगे होते थे और बेटियां माताएं सुरक्षित नहीं थी, भाजपा शासन में नहीं हुआ दंगा

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर