July 17, 2024
  • होम
  • राजस्थान सीएम का बड़ा फैसला, इस नौकरी की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

राजस्थान सीएम का बड़ा फैसला, इस नौकरी की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 3:05 pm IST

जयपुर: राजस्थान सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए एक अहम कदम उठाया है. सरकार के इस फैसले से महिलाओं को नौकरी भर्ती में 50 फीसदी तक आरक्षण मिलेगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान की महिलाओं के विकास को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने संकल्प पत्र में किया एक और महत्वपूर्ण वादा पूरा कर दिया है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने के लिए राजस्थान पंचायती राज अधिनियम में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

महिलाओं को बड़ा लाभ मिलेगा

मुख्यमंत्री के इस संवेदनशील फैसले से राज्य की महिलाओं को काफी फायदा होगा और सीएम के इस फैसले से महिलाओं के सपनों को पंख लगेंगे यानी कि यह निर्णय राज्य में महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा.इससे अधिक से अधिक महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकेंगी। उन्हें रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे और आत्मनिर्भर बनकर अधिक सशक्त बनेंगे।

बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी भारी बहुमत से जीतकर राज्य की सत्ता में आई थी और राज्य में बीजेपी सरकार हर दिशा में विकास के नए आयाम गढ़ने के लिए तैयार है, इसी क्रम में ये फैसला सीएम भजनलाल शर्मा का है. इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.

Also read…

Father’s Day 2024: माँ सर्वशक्तिमान है और पिता भगवान के समान है, जो अपनी हंसी को फिक्स डिपॉजिट की तरह जमा कर देतें हैं

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन