Rajasthan BSTC Exam 2020 Instruction: राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 2020 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल डिपार्टमेंट ऑफ इलेमेंट्री एजुकेशन, राजस्थान की तरफ से कल यानी 31 अगस्त 2020 को राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 2020 का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जाकर एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल कर सकते है. आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ इलेमेंट्री एजुकेशन, राजस्थान की तरफ से बीएसटीसी एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड कुछ दिनों पहले ही जारी किया जा चुका है. एडमिट कार्ड के अनुसार पेपर और पेन मोड पर आधारित यह परीक्षा पूरे 3 घंटों की होगी. परीक्षा में मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे. इसके साथ ही डिपार्टमेंट की तरफ से कोरोना को संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग को लेकर गाइडलाइंस भी जारी की गई है.

राजस्थान BSTC एग्जाम 2020 को लेकर इन नियमों का करें पालन

एग्जाम सेंटर पर पहुंचने वाले उम्मीदवारों के लिए फेस मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा. मास्क के साथ ही उम्मीदवार और संबंधित अधिकारी परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे. मास्क के बिना कोई भी परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगा. परीक्षा में प्रवेश करने से पहले खुद को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा.

परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का सोशल डिस्टेसिंग का पालना करना अनिवार्य होगा. परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को इंतजाम करना होगा.

इसके साथ ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले उम्मीदावरों को फोटो आईडी के साथ एडमिट कार्ड ले जाना आवश्यक होगा. इसके साथ ही ओएमआर सीट भरने के लिए ब्लैक और ब्लू डॉट पेन भी लेना जाना आवश्यक होगा.

किसी भी उम्मीदवारो को 5 बजे एग्जाम खत्म होने से पहले परीक्षा केंद्र से निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी. एकबार एग्जाम खत्म होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा केंद्र से जा सकेंगे.

Rajasthan BSTC Exam 2020 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Rajasthan BSTC Exam 2020 लिंक पर क्लिक करें.

Rajasthan BSTC Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

RBI Recruitment 2020: RBI ने कंसल्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @rbi.org.in पर जानें सारी जानकारी

DUET 2020 Admit Card Released: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 एडमिट कार्ड जारी, @du.ac.in पर जानें सारी जानकारी