बीकानेर. Rajasthan BSTC 2019 Allotment Result Declared: राजस्थान बीएसटीसी Rajasthan BSTC एलॉटमेंट की पहली लिस्ट का इंतजार समाप्त हो जाएगा है. यूनिवर्सिटी ऑफ बीकानेर की ओर से राजस्थान बीएसटीसी पहली एलॉटमेंट लिस्ट को आज जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार राजस्थान बीएसटीसी राउंड 1 एलोटमेंटलिस्ट को ऑफिशियल वेबसाइट www.bstc2019.org पर जाकर चेक कर सकेंगे. इससे पहले जानकारी थी कि लिस्ट को 28 जुलाई को जारी किया जाएगा, लेकिन विभाग की ओर से लिस्ट को आज यानी कि 1 अगस्त को जारी की जाएगी.

आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी 2019 का रिजल्ट 3 जुलाई को जारी किया जा चुका है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हुए. राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग में रजिस्ट्रेश प्रक्रिया को आगे बढ़ाकर 30 जुलाई 2019 कर दिया गया था. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद राजस्थान बीएसटीसी पहली एलॉटमेंट लिस्ट को www.bstc2019.org  पर आज जारी किया जाएगा. उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर राजस्थान बीएसटीसी पहली सीट एलॉटमेंट लिस्ट को चेक कर सकते हैं.

How to Chech Rajasthan BSTC Seat Allotment List 2019: राजस्थान सीट एलॉटमेंट लिस्ट को कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.bstc2019.org पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Result लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवार अपनी डीटेल्स भरने के बाद लिस्ट को चेक कर सकते हैं.
  • उम्मीदवार अपना रोल नंबर या फिर अपनी डीटेल्स जैसे नाम, माता का नाम, जन्मतिथि भरकर चेक कर सकते हैं.
  • इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग की पहली एलॉटमेंट लिस्ट को उम्मीदवारों की मेरिट और उनकी द्वारा भरी गई च्वाइस के आधार पर जारी किया जाएगा. एलॉटमेंट लिस्ट में आवंटित सीट पर एडमिशन लेने के लिए एलॉटिड वेन्यू पर जाकर दिए गए समय अनुसार रिपोर्ट करना होगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक एलॉटमेंट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को अब 2 से 5 अगस्त के बीच काउंसलिंग में शामिल D.El.Ed कॉलेजों में जाकर रिपोर्ट करना होगा.

DU Sixth Cut off 2019 Released: यूजी कोर्स में दाखिले के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की छठवीं कट ऑफ लिस्ट, du.ac.in पर करें चेक

UPSSSC Stenographer Result 2019: उत्तर प्रदेश यूपीएसएसएससी स्टेनोग्राफर रिजल्ट जारी, चेक www.upsssc.gov.in

2 responses to “Rajasthan BSTC 2019 Allotment Result Declared: राजस्थान बीएसटीसी एलॉटमेंट की पहली लिस्ट आज होगी जारी, www.bstc2019.org पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App