नई दिल्ली. Railway RRC Group D Admit Card 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने ग्रुप डी के 10,3769 पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल-मई में सामाप्त करा लिया है. इस समय विभाग ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तैयारियों में जुटा हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें विभाग द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जा सकता है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. आपको बता दें कि रेलवे ने ग्रुप डी के 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का फॉर्म फोटो और हस्ताक्षर की वजह से रिजेक्ट कर दिया है. जिसके बाद अभ्यर्थियों कई जगह इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया. जिसकी बदौलत विभाग फॉर्मों को रि-चेक किया और फाइनल स्टेट्स 6 सितंबर को जारी किया था.

रिपोर्ट्स की माने तो आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है, जबकि एग्जाम अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है. हालांकि विभाग की तरफ से एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारति तिथि का ऐलान नहीं किया गया है.

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : Railway RRC Group D Admit Card 2019 How to Download

  • आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास ऱख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB NTPC Exam Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड लेटेस्ट अपडेट www.rrbcdg.gov.in

UPSC Stenographer LDCE Notification 2019: यूपीएससी स्टेनोग्राफर भर्ती नोटिफिकेशन आज होगा जारी, चेक www.upsc.gov.in

3 responses to “Railway RRC Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, डाउनलोड www.rrbcdg.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App