दिल्ली. देश का सबसे बड़ा रोज़गार हब यानि की इंडियन रेलवे एक बार फिर रोजगार के सुअवसर लेकर आया है. रेलवे रिक्रूटमेंट ( Railway Recruitment 2021 ) सेल, पूर्व रेलवे ने संशोधित अप्रेंटिस एक्ट, 1961 और अप्रेंटिसशिप रूल्स, 1992 के तहत पूर्व रेलवे के मंडल एवं वर्कशॉप में एक्ट अप्रेंटिस के रूप में अप्रेंटिस एंगेजमेंट / ट्रेनिंग के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 3 नवंबर 2021 को शाम 6 बजे तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

3366 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

पूर्व रेलवे इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 3366 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उमीदवार ऑनलाइन मोड से इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 3 नवंबर 2021 को शाम 6 बजे तक या उससे पहले तक आवेदन कर पाएंगे.

ऐसे करें आवेदन

अब आपको बताते हैं कि यह आवेदन आप कैसे कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 3 नवंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद आवेदन की एक कॉपी भविष्य के लिए रख सकते हैं. पूर्व रेलवे भर्ती 2021 हेतु आवेदन शुल्क केवल 100 रूपए है. हालांकि, SC, ST, PWD व महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें :

Chhath Puja Banned : आस्था के पर्व छठ पर कोरोना का साया, सार्वजिनक रूप से मनाने पर लगा बैन

Mamata Banerjee Casts Her Vote In Bhawanipur’s Mitra Sansthan

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर