Railway Recruitment 2020: भारतीय रेलवे ने 1.40 लाख पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने के लिए परीक्षाएं आयोजित करने का ऐलान किया है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि रेलवे करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से कंप्यूर आधारित परीक्षा का आयोजन करेगा.

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि इन 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिए करीब 2.42 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. कोरोना वायरस महामारी की वजह से अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी. इन पदों पर भर्ती के लिए अब कंप्यूटर आधिरिता परीक्षा यानी सीबीटी टेस्ट 15 दिसंबर से शुरू होगा. जल्द ही परीक्षा संबंधित सारी डिटेल्स जारी की जाएगी.

इस भर्ती के लिए मार्च 2019 में ही आवेदन मांगे गए थे. 1.40 लाख पदों के लिए देशभर से करीब 2.40 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. अप्रैल 2019 से ही करोड़ों उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा का इंतजार था. रेलवे ने साफ कर दिया है कि विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूरी की जा चुकी है. विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरू किया जाएगा.

वित्त मंत्रालय ने भी शनिवार को कहा कि सरकारी नौकरी की भर्ती पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. सरकारी एजेंसियां SSC, UPSC और RRB के जरिए भर्तियां पहले की तरह ही की जाएंगी. गौरतलब है कि छात्र-छात्राएं सोशल मीडिया के जरिए पिछले कई दिनों से RRB (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) GROUP D की परीक्षा की तारीख के ऐलान की मांग कर रहे थे.

DUET Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 के लिए इन निर्देशों का करें पालन, @nta.ac.in

CBSE Compartment Exam Datesheet: CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 डेटशीट जारी, @cbse.nic.in