नई दिल्ली. Railway Recruitment 2020: अगर आप भी रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ट्रेड अप्रेंटिस के तहत इलेक्ट्रीशियन, फिटर, वायरमैन समेत कई पदों पर भर्तियां कर रहा है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल यानी कि 14 फरवरी 2020 से शुरू होगी. हालांकि ये भर्तियां पश्चिम मध्य रेलवे में की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/  पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए वो भी 50 प्रतिशत अंको के साथ. अगर किसी भी अभ्यर्थी का 10वीं में अंक 50 प्रतिशत से कम है तो वो इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट से जुड़ी जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Bihar BTSC JE Recruitment 2020: बिहार बीटीएससी जूनियर इंजीनियर जेई भर्ती के लिए जल्द से जल्द btsc.bih.nic.in पर करें आवेदन

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च 2020 है. 15 मार्च 2020 के बाद कोई अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा. वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क देना पड़ेगा.

Delhi University Assistant Professor Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, करें आवेदन colrec.du.ac.in

UPTET 2019 Result Declared: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी, updeled.gov.in

7th Pay Commission News: 7th पे के तहत यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी