नई दिल्ली. Railway Recruitment 2019: पिछले साल एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां करने के बाद भारतीय रेलवे ने कई सीनियर और जूनियर पदों पर नौकरियां निकाली हैं. अडिशनल जनरल मैनेजर, जनरल कंसलटेंसी और चीफ मैनेजर जैसे पदों पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अप्रैल में शुरू हो चुकी है. जिन उम्मीदवारों का चयन होगा, उन्हें एक लाख रुपये से ज्यादा सैलरी दी जाएगी. आवेदन करने के लिए @indianrailways.gov.in पर जाएं. इसके अलावा कई और जगहों पर नौकरियां निकाली गई हैं, जिसकी जानकारी भी हम आपको दे रहे हैं. 

Railway Recruitment 2019: इन पदों के लिए करें अप्लाई:

मैनेजर/चीफ मैनेजर के पदों पर भर्तियां करेगा CRIS

कितने पदों पर होगी भर्ती- 2

लोकेशन- दिल्ली

क्या है एलिजिबिलिटी: सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के तहत जो भी आईआरपीएस अफसर जो एसजी/जीएजी या जीएजी (एडहॉक) में काम कर रहा हो, वह इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है.

वेतनमान: चयनित उम्मीदवारों को सातवें आयोग के तहत सैलरी मिलेगी. दिल्ली में इन उम्मीदवारों को न्यूनतम पांच वर्षों के लिए हायर किया जाएगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए 16 मई 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं.

मैनेजर के पदों पर भर्तियां करेगा RITES: रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकनॉमिक सर्विस (RITES) ने मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. दो पदों पर ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसके लिए 16 मई 2019 तक अप्लाई किया जा सकता है. उम्मीदवारों को न्यूनतम 5 वर्षों के लिए हायर किया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो रेलवे में नौकरियां: दिल्ली मेट्रो रेलवे ने जनरल मैनेजर (ऑपरेशंस प्लानिंग) के पद पर भर्ती निकाली है. चयनित उम्मीदवारों को 37,400 से 67000 के पे स्केल के तहत वेतन दिया जाएगा. इन उम्मीदवारों को भी पांच वर्ष के लिए हायर किया जाएगा.

लखनऊ मेट्रो में 2 लाख महीना सैलरी: लखनऊ मेट्रो में जॉइंट जनरल मैनेजर/डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. चयनित उम्मीदवारों को 90000- 2,40000 रुपये महीना सैलरी दी जाएगी. उम्मीदवारों को आगरा और कानपुर में डेप्युटेशन पर 3 साल के लिए हायर किया जाएगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 15 मई 2019 को बंद हो जाएगी.

कोंकण रेलवे में असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर के पदों पर भर्तियां: कोंकण रेलवे ने रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स/असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर के पद पर भर्तियां निकाली हैं. चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 5400 रुपये के ग्रेड पे के तहत सैलरी दी जाएगी. 15 मई 2019 तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है.

DFCCIL में डायरेक्टर (फाइनेंस) का पद खाली: डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने डायरेक्टर (फाइनेंस) के पद पर भर्ती निकाली है. चयनित उम्मीदवार को 75 हजार- एक लाख रुपये तक सैलरी दी जाएगी. उम्मीदवार की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए और उन्हें तीन वर्ष के लिए डेप्युटेशन पर हायर किया जाएगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 17 मई 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं.

7th Pay Commission: SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ ग्रेड सी भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 7वें वेतनमान के हिसाब से मिलेगी सैलरी @ssc.nic.in

RRC NCR Group D 2019: जानिए क्या है आरआरसी एनसीआर ग्रुप डी परीक्षा की चयन प्रक्रिया और एग्जाम पैटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App