नई दिल्ली. Railway recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने भारतीय रेलवे में कई सीनियर और जूनियर अधिकारी पद के लिए भर्ती निकाली है. हालिया जारी हुई नोटिफिकेशन में भारतीय रेलवे जनरल मैनेजर, चीफ मैनेजर, जनरल कंसल्टेंसी पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है. इससे पहले साल 2018 में रेलवे भर्ती बोर्ड ने 1.2 लाख पद के लिए भर्ती निकाली थी. इन पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया अभी जारी है. 1.2 लाख पद के लिए निकाली गई भर्ती से अलग रेलवे भर्ती बोर्ड में मैनेजर समेत अन्य अधिकारी पद के लिए निकाली गई भर्ती की महत्त्वपूर्ण जानकारियां निम्न हैं.

एडिशनल जनरल मैनजेर (सिविल)- एडिशनल जनरल मैनेजर के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है. इस पद के लिए 56 साल से कम उम्र के प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती कोलकाता के लिए है. इसके लिए कम से कम 12-14 साल का अनुभव होना चाहिए.

जनरल कंसल्टेंसी – पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में जनरल कंसल्टेंसी पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है. इस पद के लिए कम से कम 15 साल का रेलवे में कार्य अनुभव रखने वाले प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं.

डीजीएम पुणे मेट्रो – पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में डीजीएम के तीन पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है. इस पद के लिए चयनित उम्मीदवार को सातवें वेतन आयोग की मैटिक्स 11 के अनुसार वेतन दिया जाएगा. इस पद पर आवेदन के लिए कम से कम 10 साल का रेलवे में काम करने का अनुभव होना चाहिए.

चीफ मैनेजर- रेलवे इन्फार्मेशन सिस्टम में चीफ मैनेजर पद के लिए भर्ती निकली है. चीफ मैनेजर पद के लिए रेलवे में काम कर रहे एसजी या जेएसी अधिकारी आवेदन कर सकते हैं. चीफ मैनेजर को सातवें वेतन आयोग के लेवल 13/12 के अनुसार भुगतान किया जाएगा.

जनरल मैनेजर (डायरेक्टर) – फ्राइट (भाड़ा) कॉरिडोर कोऑपरेशन ऑफ इंडिया में जनरल मैनेजर के चार पद के लिए आवेदन मांगा गया गया है. नॉर्थ रेलवे मुंबई के लिए यह भर्ती निकाली गई है. डायरेक्टर पद के लिए 55 साल से कम उम्र वाले और न्यूनतम 17 साल के अनुभव वाले प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं.

डायरेक्टर जनरल- भारतीय रेलवे के मैकेनिकल डिपार्टमेंट में डायरेक्टर जनरल पद के लिए आवेदन मांगे गए है. आवेदकों के पास कम से कम आठ से 12 साल का अनुभव होना चाहिए.

Haryana SSC JE Recruitment 2019: हरियाणा में जूनियर इंजीनियर के 49 पद के लिए भर्ती, जानें अहम जानकारियां @ hssc.gov.in 

SSC CGL Recruitment Exam 2019: जल्द जारी होगा एसएससी सीजीएल परीक्षा 2019 का नोटिफिकेशन, देखें @ ssc.nic.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App