नई दिल्ली. Railway Jobs Vacancy 2019-2020: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) हर वर्ष कई पदों पर भर्तियां आयोजित करता है. भारतीय रेलवे की विभिन्न परीक्षाओं में हर वर्ष लगभग लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं. रेलवे के विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के विभिन्न जोन्स में की जाती है. भारतीय रेलवे द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्तियों के लिए क्राइटेरियां और चयन कि प्रक्रिया अलग-अलग रखी गई है.

RRB NTPC Jobs 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एनटीपीसी के 35,000 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन फरवरी में जारी किया था. हालांकि इन पदों पर भर्तियों के लिए अभी तक एग्जाम नहीं आयोजित किया जा सका. रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर फरवरी-मार्च 2020 में आयोजित की जा सकती है. आरआरबी एनटीपीसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

RRB Group D Jobs 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मार्च-अप्रैल में जारी किया था. लेकिन अभी तक इन पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन एग्जाम आयोजित नहीं किया जा सका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी ग्रुप डी के पदों पर भर्तियों के लिए सीबीटी एग्जाम फरवरी-मार्च में आयोजित किया जा सकता है.

also read: NVS PGT Interview Admit Card 2019: नवोदय विद्यालय एनवीएस पीजीटी इंटरव्यू एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड navodaya.gov.in

SSC CPO SI Recruitment 2019: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई 2534 पदों पर होगी बंपर भर्ती, ssc.nic.in पर देखें वैकेंसी डिटेल्स

RRB Jobs 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) यानी कि आरआरबी साउदर्न रेलवे में अप्रेंटिस के 3584 पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन हाल ही में जारी किया था. इन पदों पर अभी भी ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं. साउदर्न रेलवे के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है. 31 दिसंबर के बाद विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

North Central Railway Recruitment 2019: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे 296 पदों पर भर्तियां आयोजित कर रहा है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम से जुड़ी पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा.

East Coast Railway Recruitment 2019: ईस्ट कोस्ट रेलवे 1237 पदों पर भर्तियां कर रहा है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन पदों पर होनी भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

North Eastern Railway Recruitment 2019: नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे 1104 पदों भर्तियां कर रहा है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन का पूरा स्टेप्स दिया गया है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 25 दिसंबर तक का समय है. 25 दिसंबर के बाद कोई भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन नहीं कर सकेंगे. 

SSC Exam 2020 Date Calendar Time Table: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया 2020-21 का वार्षिक कैलैंडर ssc.nic.in

SSC CPO SI Recruitment 2019: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई 2534 पदों पर होगी बंपर भर्ती, ssc.nic.in पर देखें वैकेंसी डिटेल्स

IBPS Clerk 2019 Prelims Exam Important Instruction: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम कल, इन इंस्ट्रक्शन को जान लें नहीं तो हो जाएंगे परीक्षा से बाहर www.ibps.in

One response to “Railway Jobs Vacancy 2019-2020: भारतीय रेलवे आरआरबी NTPC, आरआरबी ग्रुप D, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे लेटेस्ट जॉब वैकेंसी यहां देखें www.rrbcdg.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App