नई दिल्ली. Railway Jobs April 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 2019 में एमआई के 10000 पदों पर भर्तियां आयोजित करेगा. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एमआई पदों पर भर्तियों के ऑनलाइन नोटिफिकेशन 22 अप्रैल 2019 को जारी करेगा. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से ये भर्तियां साउथ सेंट्रल रेलवे, सेंट्रल रेलवे, ईस्टर्न रेलवे में की जाएंगी.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एमआई नॉन-टेक्नीकल पदों पर आवेदन करने संबंधिक अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एमआई पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 22 अप्रैल 2019 से भरे जाएंगे.

Railway Jobs Active in April 2019 – आरआरबी अप्रैल भर्ती 2019

  • आरआरबी द्वारा अप्रैल के महीने में जूनियर टेक्नीकल एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 24 अप्रैल को लालागुदा, सिंकदराबाद में आयोजित किया जाएगा.
  • आरआरबी मल्टी टास्किंग स्टाफ के 10000 पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन नोटिफिकेशन 22 अप्रैल 2019 को जारी किया जाएगा.
  • आरआरबी द्वारा सेंट्रल रेलवे के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 22 अप्रैल 2019 को जारी किया जाएगा.
  • ईस्टर्न रेलवे डिवीजनल हॉस्पीटल, आसनसोल के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल 2019 है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा 2019 के विभिन्न पदों पर भर्तियों से संबंधित एग्जाम पैटर्न, एलिजिबिलिटी और चयन प्रक्रिाया की जानकारी अभ्यर्थी आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 2019 एमआई पदों के अलावा कुल 2.5 लाख पदों पर भर्तियां करेगा. इसमें से 1.3 लाख पदों पर ऑनलाइन फॉर्म भरे जा चुके  हैं. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 1.3 पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड आरआरबी द्वारा जल्द जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो समय-समय पर आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना छूटने न पाएं.

Indian Navy Chargeman Recruitment 2019: भारतीय नौसेना में चार्जमैन के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन @joinindiannavy.gov.in

Assam CEE Admit Card 2019: असम सीईई 2019 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड @astu.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App