नई दिल्ली. भारतीय रेलवे की नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने इंवेस्टिगेटिंग इंस्पेक्टर के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने समय सीमा से पहले आवेदन भी किए हैं. इन पदों की कुल संख्या 28 है और इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 मार्च 2019 तक थी. रेलवे इंस्पेक्टिंग इंस्पेक्टर के पदों के लिए होने वाली इस भर्ती में अगर उम्मीदवारों का सलेक्शन हो जाता है तो उन्हें 7वें मैट्रिक्स के तहत सैलरी दी जाएगी. यह सैलरी सरकार द्वारा बढ़ाए गए नए नियमों के अतंर्गत आएगी.

कार्मिक विभाग में वेतन मैट्रिक्स के स्तर 7 या नीचे पर काम करने वाले कर्मचारी मतलब वेतन मैट्रिक्स के स्तर 6 के आधार पर सैलरी दी जाएगी. वहीं विद्युत विभाग में एसएसई और जेई के रूप में काम करने वाले कर्मचारी स्तर 7 वेतन मैट्रिक्स या एक स्केल नीचे यानी वेतनमान मैट्रिक्स के स्तर 6 में सैलरी पाएंगे. वहीं सिविल इंजीनियर वेतन मैट्रिक्स के स्तर 7 में एसएसई जेई (पी.वाय / वर्क्स / ब्रिज / ड्राइंग) के रूप में काम करने वाले कर्मचारी या नीचे के एक पैमाने पर मतलब वेतन मैट्रिक्स के स्तर 6 में इनका भी नाम है.

इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी जो सतर्कता एप्टीट्यूड और कंप्यूटर से संबंधित परीक्षा होगी. वहीं जो उम्मीदवारों इस लिखित परीक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हैं. एक बार उन्हें फिर एप्टीट्यूड और कंप्यूटर से संबंधित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद इन उम्मीदवारों को इस फाइनल टेस्ट के रिजल्ट में ही नौकरी का पता चल जाएगा.

RRB Group D Notification 2019: आरआरसी ग्रुप सी 1 लाख पदों पर भर्ती के लिए 12 मार्च को जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानें पूरी डिटेल्स @rrcnr.org

Indian Railways Recruitment 2019: आरआरबी पैरामेडिकल पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल्स @ rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App