Thursday, December 1, 2022

Railway Direct Bharti 2022: रेलवे में डायरेक्ट भर्ती शुरू, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अब एक सुनेहरा अवसर है. जहां सभी योग्य उम्मीदवार इसका फायदा ले सकते हैं. रेलवे में डायरेक्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. तो आइए जानते हैं कैसे करना है आवेदन.

 

रेलवे डायरेक्ट भर्ती 2022 (Railway Direct Recruitment 2022) के लिए स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरू हो चुकी है. ये प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू की गई है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर अपने लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको निम्न चरणों का पालन करना है.

भर्ती की जानकारी

रेलवे डायरेक्ट भर्ती 2022 अभियान के तहत, 21 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है. ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटा से होनी है. याद रहे भर्ती आवेदन और प्रमाण पत्र के आधार पर होगी और कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर, 2022 होगी। रेलवे 2,3, 4 और 5 लेवल पर उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है जहां वेतन मैट्रिक्स पद के अनुसार तय है. उम्मीदवार विस्तृत शैक्षिक आवश्यकता और वेतन की जांच ऑफिशयल नोटिफिकेशन में कर सकते हैं.

 

ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

पहला चरण : ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाएं और आगे ड्रॉपडाउन पर, आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

दूसरा चरण : यहां ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आवेदन करें. इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पंजीकरण/लॉगिन पेज दिखाई देगा।

तीसरा चरण : जनरेटेड लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग कर लॉगिन करें और आगे अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।

चौथा चरण : रेलवे भर्ती फॉर्म 2022 (Railway Recruitment 2022) को भरें. साथ में पूछे गए पासवर्ड और दस्तावेज़ अपलोड करें/

पांचवा चरण : आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा कर भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news