Punjab Teacher Recruitment 2020 Registration: पंजाब टीचर भर्ती 2020 के अंतर्गत अभी तक आवेदन नहीं कर सके उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एजुकेशन, पंजाब ने पंजाब ईटीटी टीचर भर्ती 2020 रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. पंजाब टीचर भर्ती 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल, पंजाब ने पंजाब ईटीटी टीचर भर्ती 2020 रजिस्ट्रेशन की डेट कोरोना वायरस के चलते 23 मार्च 2020 से से बढ़ाकर 31 मार्च 2020 कर दी गई है. मालूम हो कि भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन 7 मार्च 2020 को जारी किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ईटीटी शिक्षकों के 1664 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किाया जाएगा.

Punjab Teacher Recruitment 2020 की Eligibility Criteria

ईटीटी शिक्षक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रैजुएशन पास होना आवश्यक है. हालांकि उम्मीदवार का ग्रैजुएशन के सभी विषयों में 55 फीसदी अंक होना आवश्यक है.

ईटीटी शिक्षक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इस पद पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 1000 और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 500 रुपए चुकाने होंगे.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Punjab Teacher Recruitment 2020 के अंतर्गत ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Punjab Teacher Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

Punjab Teacher Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

SSC Stenographer Grad C, D 2018: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती 2018 में भरे जाएंगे 1464 पद, ssc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

NABARD Grade A Prelims Result 2020: नाबार्ड ग्रेड ए प्रीलिम्स रिजल्ट 2020 जारी, nabard.org पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर