चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सिटी ने पीयूसीईटी 1st एलोटमेंट रिजल्ट 2019 की घोषणा कर दी है. पंजाब यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.cetug.puchd.ac.in पर PUCET 2019 के सीट आवंटन के परिणाम को जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों के नाम पहले जारी की गई मेरिट लिस्ट में शामिल किए गए थे और काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लिया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट www.cetug.puchd.ac.in पर अपने PUCET एलोमेंट रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

पंजाब यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए 22 मई 2019 को पीयूसीईटी 2019 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी. पीयूसीईटी 2019 के लिए अस्थायी मेरिट लिस्ट 25 जून 2019 को जारी की गई थी. PUCET 2019 एलोटमेंट लिस्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को पंजाब यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. आवंटन के परिणाम एक PDF फाइल के अपलोड किए गए है. रिजल्ट में संस्थानों और कॉलेजों के बारे में डीटेल्स होंगी, जिनमें छात्रों को सीटें आवंटित की गई हैं.

How to Check PUCET 2019 Allotment Result: पीयूसीईटी आवंटिकत मेरिट लिस्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार पंजाब यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.cetug.puchd.ac.in पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर Allotment Results 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • एलोटमेंट रिजल्ट की पीडीएफ फाइल को खोलें
  • इस एलोटमेंट लिस्ट में अपना नाम खोजें
  • जो संस्थान आपको सौंपा गया है उसका नाम नोट कर लें
  • एडमिशन के लिए प्रोविजनल एलोटमेंट लेटर को डाउनलोड कर लें

पंजाब यूनविर्सिटी ने मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है. उम्मीदवारों को अब अपनी सीट को लॉक करने के लिए निर्धारित किए गए कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा. एडमिशन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पंजाब यूनविर्सिटी की वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App