चंडीगढ. पंजाब बोर्ड के 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित हो चुके हैं. पंजाब में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है. सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पूजा जोशी ने पंजाब में टॉप किया है. पंजाब बोर्ड ने छात्रों के रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइड पर अपलोड कर दिए हैं. छात्र अपना रिजल्ट जानने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल साइड पर अपने रोल नंबर के द्वारा पता कर सकते हैं. पंजाब बोर्ड ने 2018 के नतीजे की 2 मैरिट जारी की हैं. इसके अंतर्गत एक स्पोर्ट्स की और एक बिना स्पोर्ट्स की मैरिट लिस्ट है.

पंजाब में स्वतंत्र सीनियर स्कूल की पूजा जोशी ने 98 फीसदी अंक हासिल कर के टॉप किया है तो वहीं दूसरे नंबर इसी स्कूल के विवेक जोशी रहें जिन्होंने 97.55 फीसदी नंबर हासिल किए. तीसरे नंबर पर जसनूर कौर दशमेस पब्लिक स्कूल की जसनूर कौर रहीं जिन्होंने ने 97.33 फीसदी अंक हासिल किए. पंजाब बोर्ड के 12वीं कक्षा के नतीजों में 12वीं क्लास की लड़कियों का दबदबा रहा.

वहीं दूसरी स्पोर्ट्स मैरिट लिस्ट पर नजर डाले तो भी लड़कियों का दबदबा दिखा. बीसीएम सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्राची गौर ने 100 फीसदी नंबर हासिल किए हैं. प्राची गौर लुधियाना की रहने वाली हैं. बीसीएम सीनियर सेकंडरी स्कूल के पुशविंदर कौर को 100 फीसदी अंक मिले हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मोहन दास सीनियर सेकंडरी स्कूल फरीदकोट की मनदीप कौर तीसरे नंबर पर रही जिन्होंने 99.56 फीसदी अंक हासिल किए. दोनों ही लिस्टों में लड़कियों ने टॉप किया.

ऐसे जानें अपना PSEB 12th Result 2018:
1- पंजाब सेकेंडरी एंड हाईयर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
2- PSEB 12th Result 2018 लिंक पर क्लिक करें.
3- पंजाब बोर्ड 12वीं कक्षा रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
4- रोल नंबर के साथ जरुरी जानकारी भरें.
5- सब्मिट करें, आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

11वीं की छात्रा से चलती कार में रिश्तेदार और क्लासमेट ने किया गैंगरेप, 11 घंटे बाद सड़क पर फेंका