नई दिल्लीः जवाहर पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर, पुद्दुचेरी ने प्रोफेसर की 67 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए संस्थान की वेबसाइट www.jipmer.edu.in पर आप आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि संस्थान ने 41 विभिन्न विभागों के लिए प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हो गई है जो कि इस महीने की आखिरी तक यानी 31 अगस्त शाम 4 बजे तक की जा सकती है.

इन 67 पदों में कुल 36 पद अनारक्षित हैं, जबकि 21 पद ओबीसी 8 पद एससी और 2 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. इन 67 पदों में कुल 4% वैकेंसी यानी 5 पद दिव्यांग लोगों के लिए आरक्षित हैं. संस्थान ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए आवेदन मांगा है. आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ताओं की उम्र 31 अगस्त को 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आयु सीमा घटाकर 50 वर्ष कर दी गई है. एससी-एसटी और दिव्यांग आवेदकों के लिए 5 साल और ओबीसी के लिए 3 साल की उम्र सीमा की छूट दी गई है.

अस्सिटेंट प्रोेफेसर के लिए 1 लाख से 1 लाख 67 हजार रूपए प्रतिमाह की वेतन निर्धारित की गई है. जबकि एडिशनल प्रोफेसर के लिए एक लाख 39 हजार से 2 लाख 11 हजार तक निर्धारित है. वहीं प्रोफेसर के लिए एक लाख 59 हजार से 2 लाख 20 हजार निर्धारित है. सभी वैकेंसी के लिए मेडिकल में पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके लिए आवेदक को मेडिकल एजुकेशन में अनुभव होना भी जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- एक साल में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिला रोजगार

ESIC Recruitment 2018: ईएसआईसी में  33 सहायक अभियंता, सहायक कार्यकारी अभियंता की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App