नई दिल्ली. भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला यानि फिजिकल रिसर्च लैबोरेटरी PRL, अहमदाबाद ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित उम्मीदवारों को दो साल बतौर रिसर्च फेलो कार्य करने का अवसर दिया जाएगा। पीआरएल के इस भर्ती अभियान में कुल दो उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

जूनियर रिसर्च फेलो JRF पदों पर आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से M.Sc. की डिग्री होनी चाहिए। या फिर उसके पास जियोलॉजी, भू-विज्ञान या संबंधित कोर्स में मास्टर डिग्री हो। साथ ही उम्मीदवार ने यूजीसी नेट JRF/JEST या गेट परीक्षा पास की हो और मास स्पेक्ट्रोमीटर/वैक्यूम सिस्टम के साथ अनुभव भी रखता हो।

आयु सीमा और सैलरी

जेआरएफ के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। वैकेंसी के लिए चयनित हो जाने पर उम्मीदवारों को मौजूदा दरों के अनुसार 31,000 रुपये + एचआरए का वेतन दिया जाएगा। बता दें कि ये वैकेंसी अस्थायी आधार पर की जा रही है जो उम्मीदवार के सफल वार्षिक मूल्यांकन पर दो साल की अवधि के लिए है।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://www.prl.res.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Opportunities’ लिंक को खोलें। अब आवेदन फॉर्मेट के ऑप्शन पर क्लिक करते हुए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें। ध्यान रखें कि जेआरएफ के पदों पर आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 है। अधिक जानकारी के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेश को जरुर पढ़ लें।

यह भी पढ़ें:

CISF Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के लिए फौज मे नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 40 हजार मिलेगी सैलरी

Yellow alert Issued for these Districts : यूपी के इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी, गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

 

SHARE