नई दिल्ली. POSOCO GATE 2019 recruitment: पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीओएसओसीओ) गेट 2019 के स्कोर के माध्यम से विद्युत और कंप्यूटर विज्ञान के विषयों में कार्यकारी प्रशिक्षुओं की भर्ती कर रहा है. इन पदों में रुचि रखने वाले उम्मदीवारों को गेट परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. इसके लिए पंजीकरण 16 सितंबर से शुरू होगा और 15 अक्टूबर तक जारी रहेगा.

पोसोको गेट 2019 भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार खुद को आधिकारिक वेबसाइट posoco.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / पूर्व-एसएम / विभागीय उम्मीदवारों को शुल्क चुकाने से छूट दी गई है.

पोसोको गेट 2019 भर्ती- पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पूर्णकालिक बीई / बी.टेक / बीएससी (इंजीनियरिंग) पास होना चाहिए.

गेट स्कोर अभ्यर्थियों को संबंधित पेपर:- इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (ईई) या कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (सीएस) में शामिल होना होगा.

अंतिम वर्ष / सेमेस्टर छात्र:- जो 14 अगस्त 2019 तक अपने परिणामों की अपेक्षा करते हैं वे भी पात्र हैं, बशर्ते उन्होंने सभी सेमेस्टर में कुल 65% अंक या समकक्ष सीजीपीए प्राप्त किया हो. इन पदों के लिए 2018 या इससे पहले का गेट स्कोर वैध नहीं है.

आयु सीमा: उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए. मानदंडों के अनुसार उम्र में छूट प्रदान की जाएगी.

इस लिंक पर क्लिक करके देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन

चयन प्रक्रिया:- चयन गेट, समूह चर्चा और साक्षात्कार में संबंधित पेपर में प्राप्त स्कोर के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को गेट 2019 में 100 में से उनके सामान्य स्कोर के आधार पर चयन किया जाएगा.

संबंधित पेपर में गेट 2019 अंक (100 में से):- 85 प्रतिशत
समूह चर्चा:- 3 प्रतिशत
व्यक्तिगत साक्षात्कार:- 12 प्रतिशत

वेतनमान:- चयनित उम्मीदवारों को 60,000 रुपये से 1,80,000 रुपये का वेतन मिलेगा.

SSC GD Constable Recruitment 2018: एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों के लिए 17 सितंबर तक करें आवेदन @ssc.nic.in

UPSSSC ने पेपर लीक होने से बचाने के लिए बनाई रणनीति, तैयार करेंगे प्रश्न पत्र के दो सेट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App