राजस्थान.  police recruitment राजस्थान सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 4438 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन 10 नवंबर से शुरू होंगे और आवेदन की आखिरी तारीख 3 दिसंबर है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के तहत किया जाएगा। परीक्षा की डेट्स अभी नोटिफिकेशन में घोषित नहीं की गई है,ख़बरों के मुताबिक परीक्षा दिसंबर 2021 अथवा जनवरी 2022 में आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते है. परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास SSO-ID होना जरुरी है. बिना SSO-ID के उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकते है. उम्मीदवार SSO-ID के लिए राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट (sso.rajasthan.gov.in) पर पर जाकर अपनी SSO-ID बना सकते है.

परीक्षा से जुड़ी अहम बातें
परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी कॉन्सटेबल परीक्षा में पुरुष अभियार्तियों को 25 मिनट में 5 किलोमीटर और महिला उम्मीदवारों को 35 मिनट में यह दूरी तय करनी होगी। जनरल और राजस्थान के क्रीमी लेयर में आने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) उम्मीदवारों को आवेदन फीस 500 रुपये देनी होगी. राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर के ओबीसी, एमबीसी, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 450 रुपये देने होंगे. अन्य राज्यों के एससी और एसटी उम्मीदवारों को 500 रुपये देने होंगे।

ऐसे करें आवेदन
सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (https://recruitment2.rajasthan.gov.in) पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है. परीक्षा से जुडी अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार 9352323625 या 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Child Abuse case against magistrate: जज ने 14 साल के किशोर से डेढ़ महीने तक किया शारीरिक शोषण, मां ने कराई FIR, सस्पेंड

Tadap Song Tumse Bhi Jyada Teaser तड़प गाना तुमसे भी ज्यादा टीजर : अहान शेट्टी और तारा सुतारिया अपनी केमिस्ट्री से पर्दे पर लगाएंगे आग

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर