नई दिल्ली. PNB SO 2019 Admit Card: पंजाब नेशनल बैंक ने गुरुवार को 325 टेक्निकल/बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. वैकेंसी को भरने के लिए परीक्षा 24 मार्च 2019को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in से डाउनलोड कर सकते हैं. बैंक ने 12 फरवरी 2019 को एक अधिसूचना जारी करके 325 टेक्निक्ल अधिकारी पदों के लिए आवेदन मंगवाए थे. इनमें 51 वरिष्ठ प्रबंधक (क्रेडिट), 26 प्रबंधक (क्रेडिट), 55 वरिष्ठ प्रबंधक (कानून), 55 प्रबंधक (कानून), 18 प्रबंधक (एचआरडी) और 120 ऑफिसर (आईटी) के लिए वैकेंसी थी. ऑनलाइन आवेदन और शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 2 मार्च 2019 थी.

आवेदकों का चयन ऑनलाइन टेस्ट या साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा में 200 अंकों के 200 प्रश्न होंगे. पेपर हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा. टेस्ट में रीजनिंग, इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, प्रोफेशनल नॉलेज होंगे. रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड सेक्शन में 50 अंक होंगे जबकि अंग्रेजी भाषा 25 अंकों के लिए और प्रोफेशनल नॉलेज के लिए 75 अंक होंगे.

PNB SO ऑनलाइन परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी एक सूचना हैंडआउट में दी जाएगी जिसे बैंक की वेबसाइट पर कॉल लेटर के साथ जारी किया गया. टेस्ट में गलत जवाब देने पर अंक कटेंगे. प्रत्येक प्रश्न जिसका जवाब गलत दिया गया है उस प्रश्न को दिए गए अंकों में से एक चौथाई या 0.25 अंक काटे जाएंगे. यदि कोई प्रश्न खाली छोड़ा जाता है, तो उस प्रश्न के लिए कोई दंड नहीं होगा.

7th Pay commission: केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन और फिटमेंट फेक्टर में बदलाव नहीं, जानें कारण

GATE 2019 Answer Keys: आईआईटी मद्रास ने जारी की गेट 2019 एग्जाम की आंसर की, ऐसे करें चेक @iitm.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App