नई दिल्ली. PM Narendra Modi On Pariksha pe Charcha 2020 Contest: देशभर के लाखों स्टूडेंट्स, जो अगले साल होने वाले बोर्ड या इंटरमीडिएट के साथ ही स्कूल एग्जाम की चिंता से परेशान हैं, उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी या फरवरी महीने में फिर से परीक्षा पे चर्चा 2020 कार्यक्रम आयोजित करने वाले हैं. दिल्ली में होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट के जरिये एक कॉन्टेस्ट का भी ऐलान किया जिसमें भाग लेकर देशभर के स्टूडेंट्स परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम मोदी को लाइव सुनने का अवसर हासिल कर सकते हैं. परीक्षा पे चर्चा का अगले साल तीसरा संस्करण होने वाला है.

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया- परीक्षाएं नजदीक हैं, इसलिए परीक्षा पे चर्चा जरूरी है. आइए, यह सुनिश्चित करें कि स्टूडेंट्स के लिए चिंतारहित माहौल बने और छात्र-छात्राएं एग्जाम प्रेशर से मुक्त होकर अच्छे से परीक्षाएं दें और उनमें सफल हों.
  2. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि परीक्षा पे चर्चा 2020 सेशन का हिस्सा बनने के लिए खासकर 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए कॉन्टेस्ट आयोजित होने जा रहा है. इसमें देशभर के लिए स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकते हैं.
  3. पीएम मोदी समय-समय पर मन की बात और परीक्षा पे चर्चा जैसे कार्यक्रमों में देश के छात्र-छात्राओं को परीक्षा से पहले या परीक्षाओं के दौरान होने वाली चिंताओं से मुक्त होने की सलाह देते रहते हैं. इस बारे में पीएम मोदी एग्जाम वारियर नामक एक किताब भी लिख चुके हैं.
  4. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के जरिये देशभर के स्टूडेंट्स से संवाद स्थापित करने के साथ ही शिक्षकों से भी चर्चा करेंगे कि किस तरह एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स को तनावरहित रखा जा सकता है और उन्हें बेहतर परफॉर्म करने के लिए मोटिवेट किया जा सकता है.

P Chidambaram Attacks Narendra Modi Govt: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का अर्थव्यवस्था को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला, जेल से बाहर आने के बाद बोले- अच्छे दिन कहीं नहीं हैं

Monetary Policy Committee Repo Rate: मौद्रिक नीति समिति ने रेपो रेट 5.15 फीसदी पर रखा बरकरार, रिवर्स रेपो रेट 4.90 पर्सेंट, बैंक रेट 5.40 फीसदी, सरकार के कदम से अर्थव्यवस्था में और सुस्ती के आसार

HDFC Bank Net Banking and Mobile Apps Fail: किस आधार पर डिजिटल इंडिया की बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी जब तीन दिन से एचडीएफसी बैंक का सर्वर है डाउन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर