हरियाणा. PM Narendra Modi In Rohtak Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रोहतक में चुनावी बिगुल फूंकते हुए विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले काफी अहम मानी जा रही Rohtak Jansabha में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरा होने और इस दौरान लागू हुईं विकास योजनाओं का खाका खींचा. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले तो लोकसभा चुनाव में भाजपा की झोली में हरियाणा की सारी सीटें भर देने के लिए आप सभी का हृदय से धन्यवाद करता हूं. राजनीति के आज के युग में 55 से 60 फीसदी तक वोट पाना अपने आप में जन जागरण और जनविश्वास का एक अनमोल अवसर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों में तीसरी बार मेरा रोहतक आना हुआ है. पिछले साल चौधरी छोटू राम जी की प्रतिमा का लोकार्पण करने के लिए आया था, फिर मई में आपको अपने काम का हिसाब देने आया था और आज फिर आपके बीच आया हूं. रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं. पहला आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का सक्षी बनने का.

पीएम मोदी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का नाम लेते हुए कहा कि उनकी जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि इस बार भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहने वाला है. विकास के रास्ते पर चलते हुए गरीब, पीड़ित, शोषित और वंचित की सेवा करते हुए जन विश्वास मिलता है. आज की ये सभा उस जन विश्वास पर एक और मोहर लगा रही है. बीते 5 वर्ष में हरियाणा को भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है. वर्तमान में हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हजार करोड़ रुपये के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की भाजपा सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है. यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी तो चर्चा पूरे देश में हो रही है. आज यहां रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं. साथ ही एक मेगा फूडपार्क का शिलान्यास भी किया गया है. ये फूड पार्क हरियाणा के किसानों और युवा साथियों के लिए आय एंव रोजगार के अनेक अक्सर तैयार करने वाला है.

रोहतक रैली में अपनी सरकार के 100 दिन पूरा होने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जह केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार नए कार्यकाल के भी 100 दिन पूरे हो रहे हैं. हमारी सरकार के ये 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन हो रहे हैं. ये 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं. इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी भी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ. देर रात तक बैठकर सांसदों द्वारा नए कानूनों पर चर्चा की गई है. जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में जुट गए हैं.

Narendra Modi Govt 100 Days Report Card: नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर 9-10 सितंबर को जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे केंद्रीय मंत्री

ISRO Orbiter Located Chandrayaan 2 Vikram Lander: इसरो को लैंडर विक्रम के बारे में मिली जानकारी, ऑर्बिटर ने विक्रम की थर्मल इमेज ली, लैंडर से संपर्क की कोशिशें जारीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App