नई दिल्ली.पश्चिम गुजरात विज कंपनी लिमिटेड ने विद्युत सहायक (जूनियर इंजीनियर) के पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां 104 पदों के लिए जूनियर असिस्टेंट की भर्ती निकली है. पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pgvcl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त 2018 से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2018 है।

योग्यता
उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना जरूरी है। आवेदन करने की प्रतिक्रिया 23 अगस्त 2018 से शुरू हो जाएगी। इसके लिए 30 साल की उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कप सकते हैं। उम्र में ओबीसी को 3 साल और एससी/एसटी को 5 साल की छूट दी गई है।

पंजीकृत उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर एग्जाम का फॉर्मट तय किया जाएगा। एग्जाम या तो ऑनलाइन या ओएमआर मोड में हो सकता है। पंजीकृत उम्मीदवारों को पीजीवीसीएल परीक्षा से पहले सूचित करेगा कि एग्जाम किस तरह से होगा।

कुछ ऐसा होगा पेपर
सेक्शन 1- सामान्य ज्ञान – 10 प्रतिशत
सेक्शन 2- इंग्लिश – 20 प्रतिशत
सेक्शन 3- मैथ और जनरल साइंस – 15 प्रतिशत
सेक्शन 4- ऐनालिटिक्स और लोजिकल रीजनिंग – 15 प्रतिशत
सेक्शन 5- कंम्पूटर – 20 प्रतिशत
सेक्शन 6- गुजराती भाषा – 20 प्रतिशत

आपको बता दें कि इस बार पेपर केवल इंग्लिश और गुजराती में ही होगा। पेपर 100 अंक का होगा। इसके अलावा निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। अगर अगर 1 प्रश्न भी गलत हुआ तो 1/4 अंक कट जाएगे।

CBSE CTET 2018: अब बीएड डिग्री वाले भी प्राइमरी टीचर के लिए कर सकते हैं अप्लाई

SSC CPO Exam 2018: सब इंस्पेक्टर और एएसआई भर्ती के लिए सीपीओ परीक्षा 2018 की तारीखों का ऐलान जल्द

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App