नई दिल्ली. पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पीजीआईएमईआर ने दिल्ली के 4 केंद्र सरकार के अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार पद के इच्छुक हैं, वे आरएमएलएच की आधिकारिक साइट www.rmlh.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2019 तक है. यह भर्ती अभियान नीचे उल्लिखित इन चार अस्पतालों में 852 पदों को भरेगा. भर्ती डॉ आरएमएल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, श्रीमती सुचेता कृपलिनी अस्पताल और कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल, नई दिल्ली के लिए आयोजित की जाएगी. महत्वपूर्ण तिथियों, रिक्ति विवरण, पात्रता मानदंड और अधिक जानकारी के लिए अधिक जानकारी के लिए नीचे पढ़ें.

पीजीआईएमईआर नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2019 है.
ऑनलाइन परीक्षा की तिथि 15 सितंबर 2019 है.
परिणाम 24 सितंबर 2019 को घोषित किया जाएगा.

पीजीआईएमईआर नर्सिंग अधिकारी के पद के लिए रिक्ति विवरण

डॉ आरएमएल अस्पताल के लिए 524 पद
सफदरजंग अस्पताल के लिए 194 पद
लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और श्रीमती सुचेता कृपालिनी अस्पताल के लिए 103 पद
कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल के लिए 31 पद

पीजीआईएमईआर नर्सिंग अधिकारी के पद के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) पास होना चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी (नर्सिंग) में नियमित पाठ्यक्रम या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग का डिप्लोमा. यहां उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना अन्य विवरण के साथ उम्मीदवारों की मदद करेगी.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए.

पीजीआईएमईआर नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए आवेदन शुल्क
सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों: 1500 रुपये
एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: 1200 रुपये

भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेटबैंकिंग के माध्यम से किया जाना चाहिए.

भर्ती एम्स, नई दिल्ली द्वारा आयोजित संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से की जाएगी. चयन प्रक्रिया में केवल लिखित परीक्षा शामिल है. उम्मीदवारों को एम्स की वेबसाइट www.aiimsexams.org से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. कोई भी एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजा जाएगा. उम्मीदवार संबंधित अस्पतालों की आधिकारिक साइट से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं.

BBMKU Result 2019: बीबीएमकेयू ने बीकॉम और बीएससी फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट किया जारी, चेक www.bbmkuniv.in

BBMKU Result 2019: बीबीएमकेयू ने बीकॉम और बीएससी फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट किया जारी, चेक www.bbmkuniv.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App