पटना. Patna High Court PA Recruitment 2019: पटना हाई कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट पदों की 131 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक अभ्यर्थी पटना हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और 22 मई से पटना हाई कोर्ट पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2019 के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यर्थी आगामी 11 जून तक पटना हाई कोर्ट द्वारा पर्सनल असिस्टेंट पद की भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आदेनव डालते समय अभ्यर्थियों से स्कैन फोटोग्राफ, सिग्नेचर, बैंक रेफरेंस नंबर और अप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट मांगा जाएगा.

पटना हाई कोर्ट पर्सनल असिस्टेंट पोस्ट के लिए आवेदन करने वालों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव (Educational Qualification and Experience):

– पटना हाई कोर्ट द्वारा जारी पर्सनल असिस्टेंट पदों की भर्ती के लिए वही आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है. लॉ ग्रैजुएट को वरीयता दी जाएगी.
– किसी रजिस्टर्ड या प्रतिष्ठित संस्था से इंग्लिश शॉर्टहैंड और इंग्लिश टाइपिंग में सर्टिफिकेट प्राप्त.
– किसी सरकारी या प्रतिष्ठित संस्थान से कंप्यूटर एप्लिकेशन में 6 महीने का कोर्स करने वालों को वरीयता दी जाएगी.
– पटना हाई कोर्ट द्वारा पर्सनल असिस्टेंट पद की भर्ती के लिए अप्लाई करने वालों की टाइपिंग स्पीड बेहतर होनी चाहिए. जो अभ्यर्थी एक मिनट में 80 शब्द शॉर्ट टाइप कर लेते हैं, उनको अडवांटेज है.
– जो अभ्यर्थी एक मिनट में इंग्लिश के 40 शब्द टाइप कर लेते हैं, उन्हें भी फायदा मिलेगा, क्योंकि टाइपिंग इस पद के लिए बेहद जरूरी है.

कितनी उम्र के अभ्यर्थी डाल सकते हैं आवेदन (Age Limit)
पटना हाई कोर्ट पर्सनल असिस्टेंट पोस्ट की भर्ती के लिए 21 साल से 35 साल तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि पटना हाई कोर्ट पर्सनल असिस्टेंट पोस्ट के लिए जनरल/बीसी और ईबीसी कैंडिडेट से 700 रुपये आवेदन फीस के तौर पर लिए जाएंगे. वहीं एससी-एसटी कैंडिडेट्स से 350 रुपये और दिव्यांग कैंडिडेट्स से 175 रुपये लिए जाएंगे.

UPPSC 2nd Half Exam calendar for 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया 2019 2nd Half परीक्षा कैलेंडर, इस दिन होगी PCS मुख्य और ACF-RFO की परीक्षा

UPSC Prelims Admit Card 2019 Released: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने सिविल सर्विसेस आईएएस आईएफएस प्रिलिम्स एग्जाम 2019 का एडमिट कार्ड किया जारी, upsconline.nic.in पर करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App