रायपुर. पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी PRSU रायपुर में 2019-20 सत्र में एडमिशन के लिए स्टूडेंट तैयार हो जाएं.यहां से अंडरग्रैजुएट स्तर पर स्टूडेंट BA, B.Com, BSc, M.A,L.L.B,M.A, M.Sc, MSW, MCA, MBA, MHRD, MJMC, MFA, B.P.Ed, B.A-LL.B, LL.M, M.P.Ed कैमेस्ट्री, मैथ्स,पत्रकारिता, संस्कृत सहित अनेकों कोर्सेज में से अपने लिए बेस्ट कोर्स का चुनाव कर सकते हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 16 जून 2019 से शुरू होगा. स्टूडेंट पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.prsu.ac.in पर जाकर आधिकारिक जानकारी देख सकते हैं.

क्या है पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी में नामांकन प्रक्रिया: www.prsu.ac.in
नामांकन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 16 जून 2019 को शुरू होंगे. ऑनलाइन अप्लीकेशन भरने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2019 है. पोस्ट ग्रैजुएशन कोर्सेज के लिए एंट्रेंस टेस्ट जून के तीसरे और चौथे हफ्ते में आयोजित होंगे. M.Phil और Ph.D. में एडमिशन के लिए भी एंट्रेंस टेस्ट आयोजित होगी. इसकी तारीख जून के आखिरी हफ्ते से लेकर जुलाई के पहले हफ्ते में प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी. स्टूडेंट पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.prsu.ac.in पर जाकर सूचनाएं पा सकते हैं.

पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी, रायपुर की स्थापना 1964 में हुई थी. पंडित रविशंकर शुक्ला मध्य प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री थे. पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी में 1 लाख से अधिक छात्र पढ़ते हैं. पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त कॉलेजों की संख्या 261 है. पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी के कॉलेज छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में फैले हुए हैं. साल 2000 में मध्य प्रदेश के बंटवारे के बाद छत्तीसगढ़ राज्य अस्तित्व में आया. पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है.

Barkatullah University Admission Entrance Date 2019: बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होगा UG, PG, ग्रैजुएशन और पोस्ट ग्रैजुएशन कोर्सेज में एडमिशन bubhopal.ac.in

Devi Ahilya University DAVV Admission Entrance Date CET 2019-20: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं,लास्ट डेट है 12 मई www.dauniv.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर